राहु महादशा को कैसे समझे?


झूठ क्यों होता है और ढोंग में इतना जीवन क्यों है? क्योंकि इन सबके पीछे राहु की शक्ति है।

 

राहु महादशा में की जाने वाली सावधानियां :

यदि आपको राहु महादशा लगी है या आपको राहु परेशांन करता है तो निम्नलिखित जानकारियों की मदद से आप अपने जीवन में बहुत परिवर्तन ला सकते है।


1. यदि आपकी कुंडली में राहु प्रतिकूल है या आप राहु महादशा से गुजर रहे है तो किसी से भी मुफ्त में कुछ भी स्वीकार न करें क्योंकि राहु के पास बिना किसी शुल्क के दी जाने वाली हर चीज का अधिकार है।


2. राहु वह लोभ है जिसमें व्यक्ति को कुछ भी अच्छा-बुरा नहीं दिखता, केवल उसका स्वार्थ दिखाई देता है।

मांस का सेवन, शराब, बुरी लत, चालाक और क्रूरता, अचानक क्रोध, पीठ पीछे बुराई, जो ये काम करते हैं, ये सभी राहु के लक्षण हैं। आपको राहु की महादशा में इन सबसे बचना चाइये।


3. वास्तविकता को सामने न आने देना राहु की विशेषता है।


4. राहु वह धन है जिस पर आपका कोई दावा नहीं है या जिसे अभी तक वापस नहीं किया गया है। अवैतनिक ऋण भी है राहु! राहु सब कुछ उधार लेने से बर्बाद हो जाता है।


5. जैसे कि आप कल किसी कार्य को पूरा करने की योजना बना रहे हैं, लेकिन समय आने पर, आपकी योजनाएँ बदल जाती हैं, और आप कुछ अलग काम करना शुरू कर देते हैं, राहु इस पहेली में शामिल होगा। और जब आपको इसने आभास होगा तो आप अचम्बे में होंगे ये आप ऐसा क्यों कर रहे थे? ये सब ख़राब राहु और उसकी महादशा में देखा पाया गया है ।


6. किसी भी अप्रत्याशित घटना का दावेदार राहु होता है। राहु का निश्चित रूप से आपसे कुछ लेना-देना है क्योंकि आप स्वयं अनिश्चित हैं कि आप क्या करेंगे या आने वाले कुछ घंटों में आप कहाँ जाएंगे। राहु आपको यह एहसास दिलाता है कि आप अच्छा कर रहे हैं तब भी जब आप जानते हैं कि आप गलत दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।


7. राहु का अनुसरण करना बंद करो क्योंकि जब वह बोलता है तो और कुछ नहीं सुना जा सकता है। राहु किसी को धोखा देने की प्रवृत्ति का कारण बनता है; यदि आप पकड़े जाते हैं तो यह भी आपके राहु का दोष है और यह स्थिति बार-बार दोहराई जाएगी। राहु महादशा में इसका विशेष ध्यान रखे।


8. यदि आपकी कुंडली में राहु का प्रभुत्व है, तो आप बैठे-बैठे सभी प्रकार के रहस्यों के बारे में जानेंगे, जैसे कर्ण पिशाचिनी गुप्त मामलों की जानकारी प्रदान करती है। राहु की शक्ति को भी महसूस किया जा सकता है यदि आप मानते हैं कि सब कुछ आपसे गुप्त रखा गया है, आपसे कुछ रखा जा रहा है, या बहुत से लोग आपकी पीठ पीछे बातें कर रहे हैं।


9. राहु किसी को धोखा देने की प्रवृत्ति पैदा करता है, अगर आप पकड़े जाते हैं तो यह। राहु व्यक्ति को झूठ बोलना सिखाता है।



 

20 दृश्य0 टिप्पणी

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें